June 13, 2024

छठ पूजा के दौरान लापता हुए 164 बच्चों को मुंबई पुलिस ने परिजनों से मिलाया

मुंबई: छठ पूजा(Chhat Puja) समारोह के दौरान शहर के विभिन्न समुद्री तटों से लापता हुए 164 बच्चों को मुंबई पुलिस(Mumbai Police) ने 12 घंटे में ढूंढ लिया और उन्हें उनके परिवार के सदस्यों से मिला दिया, एक पुलिस अधिकारी ने सोमवार को कहा।

पीटीआई के अनुसार, 3 से 13 साल की उम्र के बच्चे कथित तौर पर जुहू(Juhu beach), वर्सोवा (Versova beach) और सांताक्रूज़ (Santacruz) के समुद्र तटों से लापता हो गए, क्योंकि रविवार शाम से सोमवार सुबह तक श्रद्धालु इन स्थानों पर इकट्ठा होने लगे थे।

मुंबई(Mumbai) के कई निवासी, ठाणे (Thane) और पालघर(Palghar) जिलों के विस्तारित उपनगरों के लोग सूर्य देव की पूजा के लिए समर्पित अनुष्ठान करने के लिए समुद्र तट पर एकत्र हुए।

अधिकारी ने कहा, “जुहू, वर्सोवा और सांताक्रूज़ में छठ पूजा कार्यक्रमों में 3.5 लाख से अधिक श्रद्धालु शामिल हुए।” उन्होंने कहा कि पुलिस ने यह सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक इंतजाम किए हैं कि जश्न के दौरान कोई अप्रिय घटना न हो। उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए कम से कम 500 पुलिस कांस्टेबल और 125 अधिकारी तैनात किए गए थे और यातायात पुलिस ने वाहनों का सुचारू प्रवाह सुनिश्चित किया, ऐसे मिड डे डॉट कॉम का वृत्त है ।

अधिकारी ने बताया कि पुलिस नियंत्रण कक्ष को सांताक्रूज में 88, जुहू में 75 और वर्सोवा समुद्र तट पर सागर कुटीर से एक बच्चे के लापता होने की सूचना मिली। उन्होंने कहा, “सभी 164 लापता बच्चों का पता लगा लिया गया और उन्हें अस्थायी रूप से स्थापित स्थानीय नियंत्रण कक्ष में लाया गया। उनकी पहचान स्थापित होने के बाद इन बच्चों को उनके परिवार के सदस्यों से मिला दिया गया।”

Photo courtesy – Navbharat